VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA परफेक्ट कपल क्यों लगते हैं?

VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA के मिलन ने अनिवार्य रूप से ध्यान आकर्षित किया।

ऐसे देश में जहां क्रिकेट और सिनेमा को धर्म के रूप में सम्मानित किया जाता है, VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA के मिलन ने अनिवार्य रूप से ध्यान आकर्षित किया। हालाँकि, यह उनके रिश्ते के प्रति उनका दृष्टिकोण है जो कई लोगों के लिए प्रेरणा का काम करता है।
VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA
भारत के विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारने के तुरंत बाद, मैंने अपने दुखी पति को टूर्नामेंट से ANUSHKA SHARMA और VIRAT kOHLI के वीडियो ढूंढते हुए पाया। यह एक असामान्य दृश्य था, यह देखते हुए कि उन्होंने कभी भी अभिनेताओं में रुचि नहीं दिखाई है, उनके व्यक्तिगत जीवन की तो बात ही छोड़ दें, और दूसरी बात, वह हममें से उन लोगों का मूल्यांकन करते हैं जो ऐसा करते हैं। फिर भी, वह इस जोड़ी से मंत्रमुग्ध थे, और विशेष रूप से ANUSHKA SHARMA, जिन्होंने न केवल अपने पति को फ्लाइंग किस दिया जब उन्होंने अपना 50 वां शतक बनाया, बल्कि जब उन्होंने अंतिम हार के बाद सांत्वना मांगी तो उन्हें कसकर गले लगा लिया।
लेकिन जब भी VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA उन्हें कैमरे में कैद करते हैं तो वे एक आदर्श जोड़ी के रूप में क्यों सामने आते हैं? आख़िरकार, BOLLYWOOD की अन्य समान रूप से प्रसिद्ध और सम्मानित जोड़ियां भी हैं। इस प्रश्न का कोई एक उत्तर नहीं हो सकता. शायद यह इसी तरह है कि वे साक्षात्कारों में अपने रिश्ते को कैसे व्यक्त करते हैं और प्रशंसक कैमरे पर कैद कार्यों के साथ अपने शब्दों को कैसे जोड़ते हैं।

‘मैंने दुनिया के सबसे महान व्यक्ति से शादी की है’: VIRAT kOHLI पर ANUSHKA SHARMA

उदाहरण के लिए, जब ANUSHKA SHARMA ने फिल्म कंपेनियन के साथ एक पुराने साक्षात्कार में कहा, ‘मैंने दुनिया के सबसे महान व्यक्ति से शादी की है।’ विश्व कप के दौरान जब वह दहाड़ते हुए VIRAT kOHLI के लिए चीयर कर रही थीं तो प्रशंसकों ने उनके चेहरे पर इस भाव को जीवंत होते देखा। एक cricket legend और एक प्रमुख BOLLYWOOD अभिनेता के रूप में अपनी स्टार स्थिति के बावजूद, VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA सादगी और प्रासंगिकता प्रदर्शित करते हैं।

‘हम साधारण लोग हैं जो सामान्य चीजें करना चाहते हैं’: ANUSHKA SHARMA

VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA
उसी साक्षात्कार में, ANUSHKA SHARMA ने बताया कि कैसे वह और VIRAT kOHLI समान मूल्यों को साझा करते हैं और खुद को सरल लोगों के रूप में देखते हैं। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हम दोनों जो करते हैं उससे इतने जुड़े हुए नहीं हैं। हम खुद को पावर कपल के रूप में नहीं देखते हैं। अगर हम खुद को इस तरह से देखना शुरू कर दें तो हमारे रिश्ते की प्रकृति में वास्तव में कुछ गड़बड़ है। यदि कोई वास्तव में हमारे जीवन के बारे में जानकारी प्राप्त करना चाहता है, तो हम बहुत ही सरल लोग हैं, सामान्य, बहुत ही सरल चीजें करना चाहते हैं।

‘हम दोनों प्रसिद्धि को लेकर बहुत अजीब हैं’: ANUSHKA SHARMA

जहां वे इंटरव्यू में अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात करते हैं, वहीं VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA अपनी निजी जिंदगी पर जमकर पहरा देते हैं। उन्होंने पपराज़ी से दृढ़तापूर्वक अनुरोध किया है कि वे उनकी बेटी VAMIKA की तस्वीर न लें। उनकी सुरक्षा प्रसिद्धि के प्रति उनके दृष्टिकोण से उत्पन्न होती है। “हम दोनों अपनी प्रसिद्धि को लेकर बहुत अजीब हैं, हम स्टारडम और प्रसिद्धि को स्वीकार नहीं करते हैं और इसीलिए, मुझे लगता है, हम इतना जुड़ते हैं। कभी-कभी हम इन चीज़ों से दूर भागते हैं। और यही कारण है कि हम इतने आत्मनिर्भर हैं, ”रब ने बना दी जोड़ी अभिनेता ने कहा।

‘हम दोनों ने एक-दूसरे को आगे बढ़ने में मदद की है’: VIRAT kOHLI

जानवरों के अधिकारों के बारे में मुखर होने से लेकर आध्यात्मिक भ्रमण पर जाने तक, VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA की साझेदारी ने उन्हें न केवल उनके पेशे में, बल्कि इंसान के रूप में भी ऊपर उठाया है। “जब ANUSHKA SHARMA मेरी जिंदगी में आईं तो मैंने विकास करना शुरू कर दिया। और इसके विपरीत। हम दोनों ने एक-दूसरे को आगे बढ़ने में मदद की है। अगर वह मेरे जीवन में नहीं होती तो मैं इतने धैर्य, जुनून और जोश के साथ आगे नहीं बढ़ पाता,” VIRAT kOHLI ने बीसीसीआई टीवी के साथ एक साक्षात्कार में कहा।

क्रिकेटर ने खुद को ‘पूरी तरह से बदला हुआ आदमी’ भी बताया और इसके लिए अपने जीवन साथी को धन्यवाद दिया। इसी तरह, VIRAT kOHLI ने कई साक्षात्कारों में स्वीकार किया है कि ANUSHKA SHARMA ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनाया है। “अगर मैं उससे नहीं मिला होता, तो मुझे नहीं पता कि मैं कहाँ होता। उन्होंने एक व्यक्ति के रूप में मुझे सहज बनाया है और अंततः यह क्रिकेट में भी दिखाई दिया। वह बिल्कुल मेरी अर्धांगिनी है,” VIRAT kOHLI ने दिनेश कार्तिक के साथ एक साक्षात्कार में कहा।

VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA मिलकर ट्रोलर्स से निपट रहे हैं

एक-दूसरे को सकारात्मक समर्थन देने के अलावा, ‘आईटी’ जोड़ी अक्सर ट्रोल्स का भी मिलकर सामना करती है। 2016 में, जब कथित तौर पर उनका कुछ समय के लिए ब्रेकअप हो गया था, तब VIRAT kOHLI ने सोशल मीडिया पर हो रहे विरोध के खिलाफ ANUSHKA SHARMA का बचाव किया था, जब ट्रोल्स ने उन्हें मैदान पर उनके प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार ठहराया था। ANUSHKA SHARMA के बचाव में VIRAT kOHLI का ट्वीट साल का सबसे ज्यादा रीट्वीट किया जाने वाला ट्वीट बन गया, जिससे एक बार फिर प्रशंसकों की उनके प्रति प्रशंसा का संकेत मिलता है।

ऐसे देश में जहां क्रिकेट और सिनेमा को धर्म के रूप में सम्मानित किया जाता है, इन दो शक्तियों के मिलन ने अनिवार्य रूप से ध्यान आकर्षित किया है। हालाँकि, यह VIRAT kOHLI और ANUSHKA SHARMA का अपने रिश्ते के प्रति दृष्टिकोण है जो कई लोगों के लिए प्रेरणा का काम करता है, और उन्हें एक आदर्श प्रेम कहानी का अपना संस्करण बनाने का आग्रह करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top