Vijay Diwas 2023: यहां बताया गया है कि देश इस अवसर का जश्न कैसे मना रहा है

Vijay Diwas 2023-16 दिसंबर 1971 को, पाकिस्तान ने ढाका में आत्मसमर्पण के दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर किए, जिससे भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान 13 दिवसीय संघर्ष का समापन हुआ।

vijay Diwas 2023
1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत की याद में 16 दिसंबर को विजय दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर, यहां कुछ कम ज्ञात तथ्य हैं जो आपको इस दिन के बारे में अवश्य जानना चाहिए। (पीटीआई)
vijay Diwas 2023
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे, नौसेना स्टाफ प्रमुख एडमिरल आर. हरि कुमार और वायु सेना उप प्रमुख एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह के साथ राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। नई दिल्ली में विजय दिवस का अवसर।(पीटीआई)
Vijay Diwas 2023
रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नई दिल्ली में विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।(पीटीआई)
Vijay Diwas 2023

रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने नई दिल्ली में विजय दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।(पीटीआई)

Vijay Diwas 2023
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल मनोज पांडे, चीफ ऑफ नेवल स्टाफ आर. हरि कुमार और वाइस चीफ ऑफ एयर स्टाफ एयर मार्शल अमर प्रीत सिंह ने विजय दिवस के अवसर पर न्यू में राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। दिल्ली.(पीटीआई)
Vijay Diwas 2023

“आज, Vijay Diwas पर, हम उन सभी बहादुर नायकों को हार्दिक श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं जिन्होंने 1971 में निर्णायक जीत सुनिश्चित करते हुए कर्तव्यनिष्ठा से भारत की सेवा की। उनकी वीरता और समर्पण राष्ट्र के लिए अत्यंत गौरव का स्रोत है। उनका बलिदान और अटूट भावना हमेशा रहेगी प्रधानमंत्री Nrendra Modi ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ”यह लोगों के दिलों और हमारे देश के इतिहास में अंकित है। भारत उनके साहस को सलाम करता है और उनकी अदम्य भावना को याद करता है।” (एएनआई)

Vijay Diwas 2023

राष्ट्रपति Droupadi Murmu, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री Rajnath Singh और अन्य लोगों के साथ नई दिल्ली में Army House में Vijay Diwas की पूर्व संध्या पर ‘एट होम’ रिसेप्शन में शामिल हुईं।(पीटीआई)

राष्ट्रपति Droupadi Murmu शुक्रवार को नई दिल्ली के Army House में Vijay Diwas की पूर्व संध्या पर आयोजित स्वागत समारोह में शामिल हुईं। COAS जनरल Manoj Pandey द्वारा आयोजित समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री Rajnath Singh, अन्य प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्ति, दिग्गज, राजनयिक बिरादरी, खिलाड़ी, प्रतिष्ठित व्यक्तित्व और जीवन के विभिन्न क्षेत्रों से उपलब्धियां हासिल करने वाले लोग भी शामिल हुए। (एडीजी पीआई -) भारतीय सेना-एक्स)

शुक्रवार को नई दिल्ली के Army House में Vijay Diwas की पूर्व संध्या पर आयोजित स्वागत समारोह में रक्षा मंत्री Rajnath Singh (एडीजी पीआई – भारतीय सेना-एक्स)

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top