Dunki Trailer: “क्या अंग्रेज़ हिंदी जानते थे?” किसी गंभीर मुद्दे पर एक विनोदी टिप्पणी; Sahrukh Khan की फिल्म ‘Dunki’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है

Dunki Trailer: "क्या अंग्रेज़ हिंदी जानते थे?" किसी गंभीर मुद्दे पर एक विनोदी टिप्पणी; Sahrukh Khan की फिल्म 'Dunki' का ट्रेलर रिलीज हो गया है

Dunki Trailer: इस ट्रेलर में Rajkumar Hirani ने इन पांच दोस्तों के लंदन जाने के सपने, इसके लिए अपनाए गए गैरकानूनी रास्ते और उनके सामने आने वाले संकट की झलक दिखाई है.
Dunki Trailer: "क्या अंग्रेज़ हिंदी जानते थे?" किसी गंभीर मुद्दे पर एक विनोदी टिप्पणी; Shah Rukh Khan की फिल्म 'Dunki' का ट्रेलर रिलीज हो गया है
Dunki Trailer: BollyWood के किंग Shah Rukh Khan ने ‘Jawaan’ और ‘Pathan’ दोनों फिल्मों से Box Office पर धमाल मचा दिया था. यह साल Shah Rukh Khan के लिए बेहद खास है क्योंकि इन दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों के बाद किंग खान की एक और फिल्म आने वाली है। Shah Rukh Khan और Rajkumar Hirani की फिल्म ‘Dunki’ पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है। फिल्म के दो गाने और एक छोटा सा टीजर रिलीज होने के बाद से ही दर्शक इसके ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. लेकिन अब इंतजार खत्म हो गया है.
Shah Rukh Khan की आने वाली फिल्म ‘Dunki’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। Shah Rukh Khanके फैंस और फिल्म प्रेमी इस ट्रेलर का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। तीन मिनट के ट्रेलर में Rajkumar Hirani की आम फिल्में कॉमेडी और इमोशन से भरपूर हैं. यह पंजाब प्रांत के लालतू गांव के हार्डी और उसके चार दोस्तों की कहानी है जो पंजाब छोड़कर लंदन जाना चाहते हैं। ट्रेलर से साफ है कि बल्ली, बग्गू, सुखी, मन्नू और हार्डी की दोस्ती की ये कहानी Rajkumar Hirani की ‘Dunki’ के जरिए पेश की गई है.
इस ट्रेलर में Rajkumar Hirani ने इन पांचों दोस्तों के लंदन जाने के सपने, इसके लिए अपनाए गए गैरकानूनी रास्ते और उनके सामने आने वाले संकट की झलक भी दिखाई है. कुल मिलाकर ट्रेलर के डायलॉग से साफ है कि यह फिल्म Rajkumar Hirani के खास हाथों में होगी। जिन अंग्रेजों ने भारत पर 100 साल तक राज किया, जिन्हें सिर्फ इसलिए लंदन का वीजा नहीं दिया गया क्योंकि उन्हें अंग्रेजी नहीं आती थी, क्या वे हिंदी जानते थे? ट्रेलर में Shah Rukh Khanका किरदार भी यही सवाल पूछता नजर आ रहा है.

इस ट्रेलर से साफ है कि बेहतर जीवनशैली के लिए पांच दोस्तों के लंदन जाने और उनके द्वारा अपनाए जाने वाले अवैध रास्ते की पूरी कहानी इस फिल्म से सामने आएगी। इसमें भी हमें Shah Rukh Khanका एक युवा अवतार और एक बूढ़ा अवतार देखने को मिलता है। इसके साथ ही ट्रेलर में Shah Rukh Khanके साथ विक्की कौशल, तापसी पन्नू, बोमन ईरानी भी दिलचस्प किरदार में नजर आ रहे हैं. साफ है कि गंभीर मुद्दे पर हमेशा की तरह मजाकिया अंदाज में टिप्पणी करने वाले Rajkumar Hirani ने ‘Dunki’ के मामले में भी वही हाथ इस्तेमाल किया है.

लर को दर्शकों की प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और लोगों को ट्रेलर खूब पसंद आया है. चूंकि ‘Dunki’ के साथ प्रभास की ‘सालार’ भी रिलीज होगी, ऐसे में चर्चा थी कि ‘Dunki’ के मेकर्स रिलीज डेट को आगे बढ़ा देंगे, लेकिन Rajkumar Hirani ने उस पर भी विराम लगा दिया है। किंग खान की ‘Dunki’ 21 December 2023 को दुनिया भर में रिलीज होगी जबकि प्रभास की ‘सालार’ 22 December 2023 को रिलीज होगी। तो इस साल के अंत में एक बार फिर हमें Box Office पर साउथ बनाम BollyWood का मुकाबला देखने को मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top