DAWOOD IBRAHIM पर जहर का प्रयोग? एक अंडरवर्ल्ड डॉन KARACHI के अस्पताल में भर्ती

KARACHI: DAWOOD IBRAHIM पर जहर का प्रयोग? एक अंडरवर्ल्ड डॉन KARACHI के अस्पताल में भर्ती

DAWOOD IBRAHIM
खबर है कि फरार चल रहे अंडरवर्ल्ड डॉन DAWOOD IBRAHIM (दाउद इब्राहिम) को पाकिस्तान के KARACHI के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। . कयास लगाए जा रहे हैं कि जहर खाने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

KARACHI: भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन DAWOOD IBRAHIM (दाऊद इब्राहिम) को पाकिस्तान के KARACHI के एक अस्पताल में भर्ती कराए जाने की खबर है। . कयास लगाए जा रहे हैं कि जहर खाने के कारण उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. लेकिन पाकिस्तान ने इस मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. ऐसा लगता है कि संबंधित अस्पताल पर कड़ी निगरानी रखी गयी है.

1993 मुंबई बम धमाकों का मास्टरमाइंड और भारत का मोस्ट वांटेड डॉन DAWOOD IBRAHIM सालों से पाकिस्तान में रह रहा है। मुंबई हमलों में 250 लोगों की जान चली गई और हजारों लोग घायल हो गए। इन विस्फोटों की योजना बनाने और उसे अंजाम देने में कथित संलिप्तता के लिए दाऊद भारत के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में से एक है।
दाऊद पर 2008 में 26/11 आतंकी हमले के दौरान मुंबई में अपने नेटवर्क के माध्यम से 10 पाकिस्तानी आतंकवादियों को हथियार और गोला-बारूद की आपूर्ति करने का आरोप है। पाकिस्तान इस बात से इनकार करता रहा है कि उसने भारत के सबूतों के बावजूद दाऊद इब्राहिम को शरण दी है कि वह कराची में है।
MUMBAI POLICE दाऊद के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में उसके रिश्तेदार अलीशा पार्कर और साजिद वागले से जानकारी लेने की कोशिश कर रही है। बहन हसीना पार्कर के बेटे ने एनआईए को बताया कि वह अपनी दूसरी शादी के बाद कराची में रह रहा था। वह मादक पदार्थों की तस्करी, मनी लॉन्ड्रिंग, जबरन वसूली, हथियारों की तस्करी जैसी आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। इससे पहले भारत ने घोषणा की थी कि अगर वह मारा गया तो वह 25 मिलियन डॉलर देगा. उसके अलकायदा आतंकी संगठन से भी संबंध हैं.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top