Site icon

RAJASTHAN Vijay Hazare 2023 ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा: Deepak Hooda की 180 रनों की पारी की बदौलत कर्नाटक ने कर्नाटक को 6 विकेट से हराया

rajasthan vijay hazare

RAJASTHAN Vijay Hazare ट्रॉफी के फाइनल में कर्नाटक को हरा दिया Deepak Hooda की कप्तानी पारी की बदौलत । गुरुवार को Rajkot मैदान पर खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में कर्नाटक की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए. जवाब में RAJASTHAN ने 43.4 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

rajasthan vijay hazare
RAJASTHAN का फाइनल मुकाबला Hariyana से होगा. फाइनल शनिवार 16 दिसंबर को Rajkot में खेला जाएगा।

कर्नाटक का टॉप ऑर्डर फेल

पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया. ओपनिंग करने आए कप्तान मयंक अग्रवाल 13 रन और उनके साथी राजकुमार समर्थ सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद निकिन जोस 21 रन और कृष्णन श्रीजीत 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे. टीम ने 87 के स्कोर पर 4 विकेट खो दिए.
यहां से अभिनव मनोहर और मनीष पांडे ने पारी संभाली और दोनों के बीच 89 रनों की साझेदारी हुई। दूसरे छोर से पांडे 28 रन बनाकर आउट हुए. यहां से मनोहर और मनोज भांगड़े ने 68 गेंदों में 95 रन की साझेदारी कर कर्नाटक की पारी को मजबूत किया। मनोहर ने 91 रन और भांगड़े ने 63 रन की पारी खेली. कृष्णप्पा गौतम 6 रन बनाकर आउट हुए.
कर्नाटक ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाए. सुचित जगदीशा 0 रन बनाकर नाबाद रहे।
RAJASTHAN की ओर से गेंदबाजी में टीम वर्क था. अनिकेत चौधरी और कुक के अजय सिंह को दो-दो विकेट मिले। जबकि अराफात खान, राहुल चाहर और खलील अहमद को 1-1 विकेट मिला.
RAJASTHAN के दोनों ओपनर 0 पर आउट हो गए, Deepak Hooda ने पारी को संभाला शुरुआत में RAJASTHAN की पारी भी कर्नाटक की पारी की तरह ढह गई. RAJASTHAN के दोनों ओपनर अभिजीत तोमर और राम चौहान 0 रन पर आउट हो गए. जबकि महिपाल लोमरोर भी 14 रन ही बना सके. RAJASTHAN के 23 रन पर 3 विकेट थे. यहां से कप्तान Deepak Hooda और करण लांबा ने पारी को संभाला और 225 रनों की मजबूत साझेदारी की, जिससे टीम ने 43.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।
Deepak Hooda 180 रन बनाकर आउट हुए, जबकि करण लांबा 73 रन और कुणाल सिंह राठौड़ 0 रन बनाकर नाबाद रहे.
कर्नाटक के लिए वासुकी कौशिक, विजयकुमार वैशाख, मनोज बांगड़े और कृष्णप्पा गौतम को 1-1 विकेट मिला।

Hariyana पहली बार फाइनल में पहुंचा

पहले सेमीफाइनल मुकाबले में Hariyana ने तमिलनाडु को 63 रनों से हराया. Hariyana पहली बार Vijay Hazareट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा है. बुधवार को खेले गए टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में तमिलनाडु को 65 रन से हराया। Hariyana ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 293 रन बनाये. 294 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए तमिलनाडु की टीम 47.1 ओवर में 230 रन पर आउट हो गई.

Exit mobile version