जैसे ही हम नवंबर को अलविदा कहते हैं और दिसंबर में प्रवेश करते हैं, यह Toronto में उत्सव की भावना को अपनाने का समय है! यह सप्ताह छुट्टियों के मौसम का अधिकतम लाभ उठाने के लिए रोमांचक गतिविधियों की एक श्रृंखला का वादा करता है, खासकर यदि आप घर को याद कर रहे हैं। चाहे आप उत्सव समारोहों के प्रशंसक हों या शहर की अन्य पेशकशों की खोज करना पसंद करते हों, यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

आइए Toronto में करने के लिए इन 10 शानदार चीजों के साथ सीधे सप्ताह के मुख्य आकर्षण पर जाएं।

1) AGO में अवकाश दोपहर की चाय

AGO के द ग्रेंज में उत्सव की छुट्टियों की दोपहर की चाय के लिए अपना स्थान सुरक्षित करें! कैरेबियन डायस्पोरा और यूके क्लासिक्स के स्वादों की विशेषता वाली पाक यात्रा का आनंद लें, जो कि लाइफ बिटवीन आइलैंड्स से प्रेरित है। इस जश्न के अनुभव के लिए अपना आरक्षण करा लें, जो बुधवार से रविवार तक 17 December तक उपलब्ध है।

कब: 17 December, 2023 तक – सुबह 11:30 बजे, दोपहर 12 बजे, दोपहर 2:30 बजे, दोपहर 3 बजे

कहां: 317 डंडास स्ट्रीट वेस्ट

लागत: $95 + कर प्रति वयस्क और $45 + कर प्रति बच्चा (10 और उससे कम)


2) एक तरह का अनोखा शो


अपनी तरह का अनोखा शो Toronto में लौट रहा है, जो आपकी सूची में उन उपहारों की जांच करने का सही अवसर प्रदान कर रहा है! एनरकेयर सेंटर में 24 November से 4 December तक चलने वाले इस शो में पूरे Canada से 600 से अधिक कारीगर शामिल होंगे, जो सामानों की प्रभावशाली श्रृंखला प्रदर्शित करेंगे। घरेलू सामान, कपड़े, कलाकृतियाँ, स्वादिष्ट व्यंजन और आभूषण सहित शिल्प वस्तुओं के विविध चयन का अन्वेषण करें। चूकें नहीं—यह उत्सव कार्यक्रम 3 दिसंबर, 2023 तक चलेगा।

कब: 3 December2023 तक

कहां: 100 प्रिंसेस ब्लव्ड – एनरकेयर सेंटर, प्रदर्शनी स्थल

लागत: $18 प्रति वयस्क

3) आउटडोर ICE स्केटिंग


यह वर्ष का वह समय है जब उन स्केट्स को धूल से झाड़कर बंडल बना लिया जाए! Toronto का आउटडोर स्केटिंग सीज़न इस सप्ताह के अंत में शुरू हो रहा है, जिसमें आउटडोर कृत्रिम बर्फ रिंक आधिकारिक तौर पर शनिवार को सभी के आनंद के लिए खुल रहे हैं।

चाहे आप स्थानीय पार्कों में या शहर के लोकप्रिय आउटडोर रिंक में स्केटिंग करना पसंद करते हों, Toronto में पूर्व से पश्चिम तक शानदार विकल्प हैं। शहर के अनुसार, आउटडोर रिंक आमतौर पर नवंबर के अंत में खुलते हैं और मार्च तक खुले रहते हैं। इससे आपको बर्फ पर उतरने, अपने स्केटिंग कौशल को निखारने और सर्दियों के मौसम का अधिकतम लाभ उठाने का पर्याप्त समय मिलता है।

कब: March में सीज़न के अंत तक (रिंक के आधार पर)

कहाँ: शहर भर में Outdoor स्केटिंग रिंक

 

4) wONKA’S का Sweet एस्केप

क्या आपने कभी विली वोंका की काल्पनिक फैक्ट्री में कदम रखने का सपना देखा है? खैर, अब और सपने मत देखो! Toronto में एक नया इमर्सिव वोंका अनुभव आपको प्रसिद्ध काल्पनिक चॉकलेट निर्माता की दुनिया का पता लगाने की अनुमति देता है, और सबसे अच्छी बात? इस मधुर साहसिक कार्य के लिए किसी सुनहरे टिकट की आवश्यकता नहीं है। इस रोमांचक आकर्षण पर, आगंतुक कैंडी निर्माता की कल्पना में गोता लगा सकते हैं, मनोरम दृश्य प्रदर्शन और यहां तक कि प्रतिकृति प्रॉप्स के माध्यम से जादू का प्रत्यक्ष अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। यह एक विली वोंका वंडरलैंड है जिसकी खोज की प्रतीक्षा की जा रही है!

कब: 2 January 2024 तक

कहां: यॉर्कडेल मॉल

5) रोशनी की छुट्टी की रातें

एक अनोखे वॉक-थ्रू अनुभव के लिए तैयार हो जाइए! इस साल, हॉलिडे नाइट्स ऑफ लाइट्स स्कारबोरो में 1.5 मिलियन से अधिक एलईडी लाइटें ला रहा है, जो सभी एनिमेटेड और आपकी पसंदीदा हॉलिडे धुनों के साथ सिंक्रनाइज़ हैं।

अपने चौथे वर्ष में वापसी करते हुए, यह आयोजन बड़ा और उज्जवल होने का वादा करता है, जिसमें नए प्रदर्शन और इंटरैक्टिव गतिविधियाँ शामिल होंगी जो 1 दिसंबर को शुरू होंगी। इस चमकदार छुट्टियों के तमाशे का हिस्सा बनने का मौका न चूकें!

कहां: स्कारबोरो टाउन सेंटर, 500 प्रोग्रेस एवेन्यू।

कब: 1 December, 2023 से 7 January, 2024 (चुनिंदा रातें), 21 December से दैनिक खुला

 

6) The Thirsty Elf


छुट्टियों के शौकीनों के लिए रोमांचक खबर! Toronto का प्रिय और मनमोहक हॉलिडे पॉप-अप, द थर्स्टी एल्फ, अपनी वापसी कर चुका है! फेयरमोंट रॉयल यॉर्क के मेज़ानाइन (एमएम) स्तर पर स्थित द थर्स्टी एल्फ में छुट्टियों की भावना का आनंद लें, विशेष रूप से पूर्व यॉर्क स्टेशन बार में।

कब: 22 December, 2023 तक

कहां: फेयरमोंट रॉयल यॉर्क, 1OO फ्रंट स्ट्रीट वेस्ट

लागत: भिन्न होती है

 

7) Castle और Holiday लाइट्स में Christmas

करामाती छुट्टियों का जादू Toronto के कासा लोमा में लौट रहा है, जो festivol season के लिए महल के मैदान को शीतकालीन वंडरलैंड में बदल रहा है। कैसल में Christmas के लिए खुद को तैयार करें और 1 december से कासा लोमा में Holiday लाइट्स टूर का अनुभव लें। जब आप Christmas की यात्रा पर निकलें तो एक अनोखे अवकाश साहसिक कार्य के लिए तैयार रहें।

स्व-निर्देशित Holiday लाइट्स वॉक के दौरान बगीचों, महल के मैदानों और सुरंगों में चमकदार रोशनी के माध्यम से घूमें। मेहमान छुट्टी की सजावट, रोशनी और लाइव प्रदर्शन की प्रचुरता से प्रसन्न होंगे, जिसमें जादू शो, अग्नि कलाकार, घूमने वाले माइम कलाकार, शुभंकर और स्टिल्ट वॉकर शामिल होंगे। क्रिसमस कैरोल्स और निश्चित रूप से एकमात्र सांता क्लॉज़ पर नज़र रखें!
कब: 1 December से 6 January तक

कहां: कासा लोमा – 1 ऑस्टिन टेरेस

लागत: $45+टैक्स से शुरू

Scroll to Top